ऑटोमोबाइल
Trending

Bharat Mobility Global Expo 2024: Bajaj लायेगी CNG मोटरसाइकिल

Bharat Mobility Global Expo 2024 New जानकारी से सामने आया है कि Bajaj ऑटो इस वर्ष में अपने Customer के लिए CNG मोटरसाइकिलों की एक सीरीज को पेश कर सकता है। लेकिन इस Bike की खास बात यह रहेगी की ये Bike CNG और पेट्रोल दोनों में चल सकती है। जैसा कि हम सभी जानते है कि 1 फरवरी को Bharat Mobility Global Expo 2024 का आयोजन होने जा रहा है जिसमें इसके प्रोटोटाइप को पेश किया जा सकता है।

Bajaj Auto in Global Expo 2024

भारत की जानी मानी कंपनी Bajaj Auto जल्द ही अपने मोटरसाइकिल पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए CNG मोटरसाइकिलों को लॉन्च करने की योजना बनाई है। आपको बता दे कि इन CNG मोटरसाइकिलों को अप्रैल 2024 से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष में लॉन्च किए जाने कि संभावना है।बजाज कंपनी के एग्जीक्यूटिव राकेश शर्मा ने पीटीआई के साथ बात करते हुए बताया कि 2 व्हीलर कंपनी बजाज 1 फरवरी को आयोजित किये जाने वाले भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में सीएनजी मोटरसाइकिलों के प्रोटोटाइप को पेश करने वाली है।

 Bharat Mobility Global Expo 2024
Bharat Mobility Global Expo 2024

Mobility Global Expo घोषणा होगी

  • नई दिल्ली के प्रगति मैदान में 1 फरवरी से भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो का आयोजन हो रहा है। जिसमें जानी मानी कंपनी फ्लेक्स-फ्यूल और सीएनजी विहिकल की एक नई सीरीज को पेश करने की तैयारी कर रही है।
  • कंपनी ने बताया कि सीएजी सीरीज की मोटरसाइकिल्स भारतीयों के लिए एक बहुत अच्छा ऑप्शन हो सकता है।
  • हम जानते है कि कंपनी पहले से ही तिपहिया सेगमेंट के वाहनों में सीएनजी विहिकल मार्किट में ला चुकी है और अब कंपनी दो पहिए वाहनों को भी इस लिस्ट में शामिल करने जा रही हैं।
Bharat Mobility Global Expo 2024
Bharat Mobility Global Expo 2024

New Brand के साथ आएगी सीरीज

  • बजाज ऑटो की नई सीएनजी मोटरसाइकिलें नए ब्रांड के साथ लॉन्च की जाएंगी ये जानकारी कंपनी के एग्जीक्यूटिव राकेश शर्मा के द्वारा प्रापत हुवी।
  • सीएनजी बाइकों की कीमत पेट्रोल-मोटरसाइकिलों की तुलना में अधिक होगी, क्योंकि इनके मैन्युफ्रैक्चरिंग में पेट्रोल मोटरसाइकिलों से अधिक लागत आती है।
  • सीएनजी की नई बाइकों में सीएनजी के साथ साथ पेट्रोल का भी विकल्प दिया जाएगा, जिस कारण भी ये बाइक एक खास पेशकश है।
  • कंपनी के एग्जीक्यूटिव ने यह भी बताया कि आने वाली सीएनजी मोटरसाइकिलें पूरे भारत में ईंधन इकोनॉमी के प्रति जागरूक उपभोक्ताओं को अपनी और लुभाएगी।
 Bharat Mobility Global Expo 2024
Bharat Mobility Global Expo 2024

CNG वाहनों पर GST कम की मांग

  • कंपनी के एग्जीक्यूटिव ने बताया कि पेट्रोल वाहनों की तुलना में CNG वाहनों पर कम GST दर के साथ कर लगाया जाना चाहिए। इससे इन वाहनों को और किफायती और बेहतर बनाया जा सकता है।
  • CNG वाहनों की मैन्युफ्रेक्चरिंग में अधिक लागत आने के कारण कंपनी को सीएनजी वाहनों की कीमत को पेट्रोल वाहनों की कीमत से अधिक रखनी पड़ती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker