ऑटोमोबाइल

Tata Nexon EV or Tiago EV की कीमतों में हुवी भारी कटौती

Tata Nexon EV or Tiago EV: Tata Motors ने अपनी Nexon EV और Tiago EV की कीमतों में कटौती की घोषणा की है। इसमें विशेष रूप से बैटरी पैक की कीमत में कमी का असर है। Tiago EV की कीमत में 70 हजार रुपये की कटौती हुई है और अब यह 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है। Nexon EV की कीमत में 1.2 लाख रुपये तक की कटौती हुई है। नेक्सॉन ईवी की कीमत अब 14.49 लाख रुपये से शुरू होती है। टाटा मोटर्स ने यह निर्णय बैटरी की कीमतों में कमी के संकेतों के आधार पर लिया है। टीआईपीएम के मुख्य व्यावसायिक अधिकारी ने बताया कि Nexon EV और Tiago EV बिकने वाली गाड़ियों में से सबसे ज्यादा हैं और वे ग्राहकों को अधिक आकर्षित करने के लिए रोचक प्रस्ताव लाए गए हैं।

हाल ही में बैटरी सेल की कीमतों में थोड़ी कटौती की गयी हैं और इस वजह से हमें इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। आइए, दोनों Evs के अपडेटेड प्राइस के बारे में जानते हैं।

Table of Contents

यह भी पढ़ें:Mahindra 5 Door Thar : लॉन्च का इंतज़ार होने वाला है खत्म, जानिए किन फीचर्स से होगी लेस।

Nexon EV price cut by Rs 1.2 lakh

Tata Nexon EV or Tiago EV
Tata Nexon EV or Tiago EV

Tata की ओर से टियागो ईवी की कीमत में 70 हजार रुपये की कटौती की गई है और अब इसकी कीमत 7.99 लाख एक्स-शोरूम से शुरू होती है। वहीं, नेक्सॉन ईवी की कीमत में 1.2 लाख रुपये तक की कटौती की गयी है। इस इलेक्ट्रिक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को अब आप 14.49 लाख एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर अपने घर लेके जा सकते हैं, जबकि लॉन्ग रेंज वर्जन 16.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होता है।

यह भी पढ़ें:Maruti Suzuki Jimny CNG: भारत की सबसे पहली सीएनजी मारुति जिम्नी

टाटा मोटर्स के अनुसार, हाल ही में लॉन्च की गई Punch EV की शुरुआती कीमतें अपरिवर्तित हैं, क्योंकि वे पहले से ही निकट भविष्य में बैटरी की कीमत में कमी का अनुमान लगा रहे हैं। इस कीमत में कटौती के बारे में बोलते हुए, टीपीईएम के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी।

Tata Nexon EV or Tiago EV
Tata Nexon EV or Tiago EV

विवेक श्रीवत्स ने बताया की बैटरी की लागत इतनी होती है की गाड़ी की कुल लागत का एक बड़ा हिस्सा होती है। हाल के दिनों में बैटरी सेल की कीमतों में नरमी आई है और निकट भविष्य में उनकी संभावित कमी पर विचार करते हुए, हमने सक्रिय रूप से मिलने वाले लाभों को सीधे ग्राहकों तक पहुंचाने का विकल्प चुना है। हमारी धारणा है कि मौजूदा मूल्य पर, Nexon.ev और Tiago.ev सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियाँ हैं और वे ग्राहकों को अधिक आकर्षित करने के लिए और भी रोचक प्रस्तावों से समृद्ध हो गई हैं।

यह भी पढ़ें:New Ford Endeavour 2025 भारत में कब तक होगी लॉन्च

Tata Tiago and MG Comet EV Between Competition Increases

Tiago EV की कीमत में कटौती के बाद अब इसके बेस वेरिएंट की कीमत एमजी कॉमेट ईवी के बेस वेरिएंट से 1 लाख रूपए अधिक है, जिसकी कीमत में हाल ही में कटौती हुई है। Tata Tiago EV वर्तमान में चार वेरिएंट्स – XE, XT, XZ+ और XZ+ Lux में अवेलेबल है।

Tata Nexon EV or Tiago EV
Tata Nexon EV or Tiago EV

दूसरी ओर, नेक्सॉन ईवी को तीन वेरिएंट में पेश किया गया है – क्रिएटिव, फियरलेस, और एम्पावर्ड। यहाँ एक मिड-रेंज संस्करण है जो 325 किमी की दावा की गई सीमा के साथ आता है, और एक लंबी दूरी का संस्करण है जो 465 किमी की दावा की गई सीमा के साथ है।

Mg Comet EV Plush

SPECIFICATIONDETAILS
 Battery  17.3 KWH
  Power  42 BHP
  Torque  110 NM
  Gearbox  1-Speed
  Tyres  145/70 R12
  Turning Radius  4.2 m
  Avearge  193 KM
  Effcience  11.7 KM/KWH
  Price (Ex-Showroom)  9.98 lakh

Tata Tiago EV XZ+Tech Lux

SPECIFICATIONDETAILS
 Battery  24 KWH
  Power  74 BHP
  Torque  114 NM
  Gearbox  1-Speed
  Tyres  175/65 R14
  Turning Radius  5.1 m
  Avearge  187 KM
  Effcience  7.77 KM/KWH
  Price (Ex-Showroom)  11.54 lakh

Customer Tata Nexon EV or Tiago EV FAQs

प्रश्न: Tata Motors ने Nexon EV और Tiago EV की कीमत में कटौती क्यों की है?

उत्तर: Tata Motors ने Nexon EV और Tiago EV की कीमत में कटौती की है क्योंकि हाल के दिनों में बैटरी सेल की कीमतों में कमी आई है, जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। इससे बिक्री में वृद्धि की उम्मीद है और ग्राहकों को अधिक आकर्षित करने का प्रयास किया गया है।

प्रश्न: Nexon EV और Tiago EV की कीमत में कितनी कटौती की गई है?

उत्तर: टियागो ईवी की कीमत में 70 हजार रुपये की कटौती की गई है और अब यह 7.99 लाख एक्स-शोरूम से शुरू होती है। वहीं, नेक्सॉन ईवी की कीमत में 1.2 लाख रुपये तक की कटौती की गई है।

प्रश्न: Tata Tiago EV और MG Comet EV कीमत में कैसा अंतर है?

उत्तर: Tiago EV की कीमत में कटौती के बाद अब इसके बेस वेरिएंट की कीमत MG Comet EV के बेस वेरिएंट से 1 लाख रुपए अधिक है।

प्रश्न: Nexon EV के कितने वेरिएंट्स हैं और उनकी दावा की गई सीमाओं क्या हैं?

उत्तर: Nexon EV को तीन वेरिएंट में पेश किया गया है – क्रिएटिव, फियरलेस, और एम्पावर्ड। एक मिड-रेंज संस्करण है जो 325 किमी की दावा की गई सीमा के साथ आता है, और एक लंबी दूरी का संस्करण है जो 465 किमी की दावा की गई सीमा के साथ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker